1. झूठा
· यह कभी न कहें कि काम पूरा हो गया है, जब वह नहीं हुआ है।
· यह कहने के लिए फ़ोन न करें कि आप बीमार हैं, जब आप नहीं हैं।
· यदि आप झूठ बोलते हुए पकड़े जाते हैं, तो आपको छोड़ने के लिए कहा जाएगा, और यह खराब प्रतिष्ठा आपकी अगली नौकरी को भी बर्बाद कर देगी।
· झूठ बोलना अच्छा नहीं है, और करियर के लिए खतरा हो सकता है।
2. शॉर्ट-कट मास्टर
· कभी भी अपने बॉस को देने के लिए, एक रिपोर्ट को संशोधित न करें, जो आपको ऑनलाइन मिली थी।
· यह आपको एक चेतावनी पत्र और अविश्वसनीय होने के लिए प्रतिष्ठा अर्जित करेगा।
· अपनी नौकरी में पूरी तरह से रहना सीखें।
· आप सम्मान अर्जित करेंगे और सीखने की अवस्था में तेजी लाएंगे।
3. परिवारलिप्त व्यक्ति
· व्यक्तिगत मुद्दों को सुलझाने के लिए परिवार या दोस्तों के साथ फोन, फेसबुक या ट्विटर पर लगातार व्यस्त न रहें।
· कार्यस्थल काम करने और सीखने के लिए है, ऐसी बातचीत के लिए नहीं।
· इसके बजाय, कार्यालय में रहते हुए, पेशेवर संबंधों में समय का निवेश करें।
4. समस्याओं वाला बच्चा
· कार्यालय समय के दौरान, अपने निजी जीवन की समस्याओं के व्यख्यान में समय बर्बाद न करें।
· काम पर सिर्फ अपनी परियोजना को पूरा करने के लिए समाधान खोजें।
· व्यक्तिगत समस्याओं की शिकायत करना हर किसी के समय और क्षमता की बर्बादी है।
· अपनी टीम के कम रखरखाव वाले सदस्य बनें, और अक्सर मुस्कुराते रहें।
5. हाथ-कुर्सी विशेषज्ञ
· हर मुद्दे पर अपनी राय और हर मुद्दे पर सुझाव देने से बचें।
· अपना समय यह सीखने में व्यतीत करें कि चीजें कैसे काम करती हैं।
· बाद में अपनी प्रतिक्रिया दें, जब आपके पास चर्चा के तहत विषय पर अधिक विश्वसनीयता और जानकारी हो।